-->

Anganwadi Bharti Update 2023 :12वी पास महिलाओ के लिए आगनबाड़ी में काम करने का सुनहरा मौका ,53000 वैकेंसी आने वाली है ।

Post a Comment

Anganwadi Bharti Update 2023

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती अपडेट 2023

यूपी में लम्बे समय से आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए आवाज़ उठाई जा रही है । पिछले 10वर्षो में आंगनवाड़ी में किसी भी प्रकार की भर्ती नहीं की गई है । महिला अभ्यर्थी आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए लम्बे समय से इंतजार कर रही है । योगी सरकार ने आंगनवाड़ी सेविका भर्ती के लिए सर्कुलर जारी किया है । 

लगभग 53 हज़ार रिक्त पद भरे जायेंगे 

आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर अभ्यर्थी लम्बे समय से मांग कर रहे थे । इस बात को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने आंगनवाड़ी सेविका , सहायिका , सुपरवाइजर , वर्कर तथा हेल्पर भर्ती के सारे रास्ते साफ़ कर दिए है । मौजूदा सरकार ने बल विकाश सेवा एवं पुष्ट आहार विभाग को आदेश दिया है की रिक्त सभी पदों को जल्दी से भारा जाए ।  अब विभाग 53 हज़ार रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कार ऑनलाइन आवेदन मांगने की तयारी कर रहा है ।

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती-2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता 

आंगनवाड़ी में आवेदन करने वाले इश्चुक आवेदक को  शैक्षणिक योग्यता  को लेकर हमेशा संशय बना रहता है ।  अगर आप भी शैक्षणिक योग्यता को लेकर कन्फ्यूज्ड रहते है तो हम आपको बता दे की आंगनवाड़ी में आवेदन करने के लिए आवेदक को कम से कम 12th पास होनी चाहिए । यदि आपके पास ग्रेजुएट की degree है तब आपको सिलेक्शन में छूट मिल सकता है । यदि आप सुपरवाइजर बनाना चाहते है तब आपको किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रदुते होना जरुरी है । हेल्पर के लिए 5th पास होना चाहिए । इसके अतिरिक्त आंगनवाड़ी सेविका तथा मिनी आंगनवाड़ी सेविका को 12th पास होना चाहिए ।

 आंगनवाड़ी सेविका को कितनी सैलरी मिलती है ।

पोस्ट नाम सैलरी 
लेडी सुपरवाइजर Rs.20000/-
आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता Rs.4000 – 8000/-
मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता Rs.3000 – 6000/-
आंगनवाड़ी हेल्पर Rs.2000 – 4000

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter